उपभोक्ता मामले विभाग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के तहत दो विभागों में से एक है। देश में बुनियादी उपभोक्ता आंदोलन को गति देने के लिए एक विशिष्ट विभाग की आवश्यकता के दृष्टिकोण से, जून 1997 में इसे एक अलग विभाग के रूप में गठित किया गया था।
Department of Consumer Affairs is inviting Citizens to join a Video conference to Interact for Query/ Grievance Redressal as scheduled
https://bharatvc.nic.in/join/5295147436
Conference ID: 5295147436 Password: 199238
पॉडकास्ट
1 | जाग्रति रैप सांग | |
2 | उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए कोई जल्द आ रहा है | Podcast View More |
हेल्पलाइन
(उपभोक्ता मामले विभाग, भारत सरकार द्वारा प्रायोजित)
टोल फ्री नंबर
1800-11-4000 OR 1915NCH मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करें
कॉल बैक पाने के लिए 8800001915 पर एसएमएस करें
आप अपनी शिकायतों में भी लॉग इन कर सकते हैं- http://www.consumerhelpline.gov.in